Saturday, 30 March 2019

Goods & Services Tenders: निविदा दस्तावेज़ के विभिन्न ब्लॉकों का क्या महत्व है?

कोई भी व्यक्ति, जो www.ireps.gov.in पर पहुंच सकता है, एक निविदा के निविदा दस्तावेज को देख सकता है। एक उपयोगकर्ता IREPS वेबसाइट के होम पेज पर और साथ ही उपयोगकर्ता के होम पेज में लॉग ऑन पर उपलब्ध ई-टेंडर लिंक का उपयोग करके निविदा खोज सकता है। निविदा दस्तावेज में विभिन्न अनुभाग शामिल हैं जो नीचे वर्णित हैं:


 NIT Header

इस सेक्शन में टेंडर से जुड़े सामान्य विवरण होते हैं जैसे कॉन्ट्रैक्ट टाइप, क्लोजिंग डेट एंड टाइम, इवैल्यूएशन क्राइटेरिया, बयाना मनी, टेंडर डॉक्यूमेंट कॉस्ट आदि।


 Item Details

इस भाग में वस्तुओं का विवरण है। यह अन्य प्रासंगिक विवरणों के साथ निविदा में शामिल सभी वस्तुओं और कंसाइनियों को दिखाता है।


 T & C

निविदा में लागू नियम और शर्तें जैसे भुगतान की शर्तें, निरीक्षण एजेंसी आदि इस खंड में विस्तृत हैं।


 Eligibility Conditions

निविदा में शामिल पात्रता शर्तों को इस खंड में दिखाया गया है।


 Compliance Conditions

इस खंड में निविदा निर्देश जारी करने वाले विभाग द्वारा सामान्य निर्देश, विशेष शर्तें, तकनीकी / वाणिज्यिक अनुपालन स्थितियां, उपक्रम, चेकलिस्ट और अन्य विविध स्थितियों को दर्शाया गया है। यह प्रत्येक शर्त के खिलाफ भी इंगित किया जाता है कि क्या बोली लगाने वाले को यह पुष्टि करने की आवश्यकता है कि क्या वह शर्त की आवश्यकताओं के साथ अनुपालन करता है या नहीं (हां / नहीं बटन पर क्लिक करके), क्या बोलीदाता को खंड के खिलाफ अपनी टिप्पणी / टिप्पणी दर्ज करने की अनुमति है या नहीं , और क्या शर्त के खिलाफ अपलोड करने वाले दस्तावेज अनुमति है (अनिवार्य), अनुमति (वैकल्पिक) या अनुमति नहीं है।


 Documents Attached With Tender

दस्तावेज़ अनुभाग निविदा से संबंधित सभी दस्तावेजों को सूचीबद्ध करता है जिन्हें निविदा के लिए निविदा विभाग द्वारा अपलोड किया गया है।


 Responsiveness 

जवाबदेही अनुभाग में निविदा में शामिल जवाबदेही खंड शामिल हैं। बोली लगाने से पहले, और EMD और TDC के लिए भुगतान करने से पहले जवाबदेही शर्तों को स्वीकार करने के लिए बोली लगाने वाले की आवश्यकता होती है। 


संबंधित पोस्ट

अंतिम अपडेट: ३० मार्च  २०१९
IREPS: भारतीय रेलवे ई-प्रोक्योरमेंट प्रणाली

No comments :

Post a Comment