Sunday, 31 March 2019

वर्क्स टेंडर्स: बोली तैयार करने और प्रस्तुत करने के दौरान दस्तावेज़ कैसे अपलोड करें?

Works Tenders: How to Upload Documents During Bid Preparation and Submission?

निविदा की तैयारी और सबमिशन प्रक्रिया के दौरान आपको अनुपालन और शर्तों के लिए कुछ दस्तावेज संलग्न करने की आवश्यकता होती है। यो को इन दस्तावेजों को विभिन्न स्थानों पर संलग्न करना होगा लेकिन IREPS आवेदन में हर स्थान के लिए दस्तावेजों को अपलोड / संलग्न करने की प्रक्रिया समान है। यहां हमने बिड प्रिपरेशन और सबमिशन प्रक्रिया के दौरान दस्तावेजों को संलग्न करने के लिए उदाहरण लिया है। दस्तावेज़ को अपलोड करने के लिए उपयोगकर्ता को दस्तावेज़ अपलोड आइकन पर क्लिक करना होगा जो नीचे दिखाए गए दस्तावेज़ों को संलग्न करता है: 
Upload Documents During Bid Preparation and Submission 01


पृष्ठ के शीर्ष पर, जिस शर्त के खिलाफ दस्तावेज़ अपलोड किया जाना है, उसका उल्लेख किया गया है। उपयोगकर्ता को उसी के लिए दिए गए स्थान में दस्तावेज़ का विवरण / विषय दर्ज करना होगा (न्यूनतम 5 वर्ण, अधिकतम 35 वर्ण), और अपलोड करें बटन पर फ़ाइल का चयन करें पर क्लिक करें। यह नीचे दिए गए अनुसार पीडीएफ हस्ताक्षरकर्ता खोलता है:
Upload Documents During Bid Preparation and Submission 02
पीडीएफ हस्ताक्षरकर्ता में दो भाग होते हैं, अपलोड किए जाने वाले दस्तावेज़ के चयन के लिए ऊपरी भाग और दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने के लिए डिजिटल हस्ताक्षर के चयन के लिए निचला भाग। दस्तावेज़ को ऊपरी पथ में ब्राउज़ बटन पर क्लिक करके, कंप्यूटर के माध्यम से ब्राउज़ करने और अपलोड की जाने वाली फ़ाइल का चयन करके चुना जा सकता है। वांछित दस्तावेज़ का चयन करने के बाद, उपयोगकर्ता को निचले हिस्से में अपने हस्ताक्षर का चयन करना होगा (DSC टोकन को पहले से कंप्यूटर में डाला जाना चाहिए। उसके बाद हस्ताक्षर के बटन पर क्लिक करके संकेतों पर हस्ताक्षर करें और नीचे दिखाए अनुसार दस्तावेज़ अपलोड करें।
Upload Documents During Bid Preparation and Submission 03
हालत के खिलाफ अपलोड किए गए सभी दस्तावेज पृष्ठ के नीचे सूचीबद्ध हैं। हटाए गए बटन पर क्लिक करके बोलीदाता इनमें से किसी भी दस्तावेज़ को हटा सकता है। एक निविदा स्थिति के खिलाफ कई दस्तावेज अपलोड किए जा सकते हैं। एक्शन कॉलम में दस्तावेज़ अपलोड आइकन हरा हो जाता है यदि निविदा स्थिति के खिलाफ कम से कम एक दस्तावेज़ अपलोड किया जाता है।

नोट: आपको केवल PDF (Portable Document Format) फ़ाइल प्रारूप में दस्तावेज़ अपलोड करने की अनुमति है।

संबंधित पोस्ट

अंतिम अपडेट: 31 मार्च , 2019

IREPS : भारतीय रेलवे ई-प्रोक्योरमेंट सिस्टम

No comments :

Post a Comment