ई-टेंडर

भारतीय रेलवे ई-प्रोक्योरमेंट सिस्टम ( www.ireps.gov.in ) ई-टेंडरिंग की प्रक्रिया के माध्यम से माल, निर्माण और सेवा, सामग्री की बिक्री, और संपत्ति के पट्टे के लिए ऑनलाइन गतिविधियों के लिए भारतीय रेलवे का एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर है। ई-नीलामी या रिवर्स नीलामी। यह एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को विभिन्न सुरक्षा विशेषताओं जैसे डिजिटल हस्ताक्षर, डिजिटल एन्क्रिप्शन प्रमाणपत्र एन्क्रिप्शन के लिए और डेटा के डिक्रिप्शन आदि का उपयोग करके सुरक्षित तरीके से खरीद प्रक्रिया के विभिन्न स्तरों पर डेटा कैप्चर करने की अनुमति देता है।

एप्लिकेशन को डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाणपत्र के साथ संयोजन में मान्य उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड के साथ एक्सेस किया जा सकता है। गतिविधि की प्रकृति के आधार पर आवेदन को विभिन्न कार्य क्षेत्रों में विभाजित किया गया है। आपूर्ति और सेवाएँ, वर्क्स, लीजिंग, नीलामी बिक्री आदि।

विक्रेता और ठेकेदार उपयोगकर्ता SBIePay के माध्यम से क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग का उपयोग करके निविदा दस्तावेज लागत (TDC) और अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट (EMD) का भुगतान कर सकते हैं। SBIePay पेमेंट गेटवे है जो ऑनलाइन भुगतान के लिए IREPS के साथ एकीकृत है।

विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे (Zonal Railways), उत्पादन इकाइयों (Production Units), रेलवे बोर्ड (Railway Board), कोर (CORE), डीएमआरसी (DMRC), केआरसीएल (KRCL), एमआरवीसीएल (MRVCL ) आदि द्वारा प्रकाशित ई-निविदाओं में भाग लेने के लिए विक्रेताओं / ठेकेदारों को IREPS पर पंजीकृत होना आवश्यक है। विक्रेताओं के लिए IREPSके साथ पंजीकरण करने के लिए कोई पंजीकरण शुल्क नहीं है।



नीचे विभिन्न प्रकार की निविदाएं हैं जो भारतीय रेलवे के विभिन्न विभागों द्वारा प्रकाशित की जा रही हैं।


 Works Tenders


वर्क्स टेंडर भारतीय रेलवे के विभिन्न विभागों द्वारा प्रकाशित किए जा रहे हैं। इन निविदाओं में भाग लेने के लिए सबसे पहले आपको अपनी फर्म को भारतीय रेलवे ई-प्रोक्योरमेंट सिस्टम ( www.ireps.gov.in ) पर एक ठेकेदार के रूप में पंजीकृत करना होगा जो पूरी तरह से मुफ्त है। नीचे दिए गए लिंक में पंजीकरण प्रक्रिया का विवरण, निविदाओं की खोज, वित्तीय बोलियां प्रस्तुत करना, ऑफ़र देखना और सारणी बनाना आदि का वर्णन किया गया है। कृपया नीचे दिए गए लिंक का अनुसरण करें:


 Goods & Services Tenders


भारतीय रेलवे के विभिन्न विभागों द्वारा माल और सेवा निविदाएं प्रकाशित की जा रही हैं। इन निविदाओं में भाग लेने के लिए पहले आपको अपनी फर्म को एक भारतीय रेलवे ई-प्रोक्योरमेंट सिस्टम ( www.ireps.gov.in ) विक्रेता के रूप में पंजीकृत करना होगा जो पूरी तरह से मुफ्त है। नीचे दिए गए लिंक में पंजीकरण प्रक्रिया का विवरण, निविदाओं की खोज, वित्तीय बोलियां प्रस्तुत करना, ऑफ़र देखना और सारणी बनाना आदि का वर्णन किया गया है। कृपया नीचे दिए गए लिंक का अनुसरण करें:
Last Updated: May 02, 2019


No comments :

Post a Comment